रोहित शर्मा को मिली चैंपियंस ट्रॉफी की कप्तानी, जय शाह को भरोसा 2025 में भारत जीतेगा WTC और CT।

Rohit Sharma Remains Captain for WTCand CTI- Global News Aticle
Share by Bcci Tv

जय शाह ने जताया विश्वास, भारत जारी रखेगा जीत का सिलसिला

BCCI सचिव जय शाह ने इस साल की शुरुआत में सही भविष्यवाणी की थी कि रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत T20 विश्व कप ट्रॉफी जीतेगा। अब उन्होंने यह विश्वास जताया है कि टीम भविष्य में भी वैश्विक टूर्नामेंट जीतना जारी रखेगी। शाह ने घोषणा की है कि रोहित शर्मा टेस्ट और ODI में भारत के कप्तान बने रहेंगे।

रोहित, कोहली और जडेजा का T20I से संन्यास

विश्व कप में जीत के बाद, रोहित शर्मा ने घोषणा की थी कि उन्होंने अपना आखिरी T20I खेल लिया है। उनके साथ विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने भी इस फॉर्मेट से संन्यास ले लिया।

Read This : France में मतदान, सत्तासीन होने की कोशिश में अतिदक्षिणपंथी

जय शाह ने दी टीम को बधाई, कोच राहुल द्रविड़ को किया समर्पित

वीडियो संदेश में, जय शाह ने टीम को विश्व कप जीत पर बधाई दी और इसे संन्यास ले रहे तिकड़ी और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को समर्पित किया।

“मैं टीम इंडिया को इस ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई देता हूं। मैं इस जीत को कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा को समर्पित करना चाहता हूं,” शाह ने रविवार को कहा।

तीसरा ICC फाइनल, जीत का मंत्र

“पिछले एक साल में, यह हमारा तीसरा ICC फाइनल था। जून में हमने WTC फाइनल हार गए, ODI विश्व कप में हमने 10 जीत के साथ दिल जीता लेकिन कप हमसे छूट गया। मैंने राजकोट में कहा था कि जून 2024 में हम न केवल दिल जीतेंगे बल्कि कप भी।”

भारत ने 29 जून को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में हुए फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराया। एक समय, दक्षिण अफ्रीका को 30 गेंदों में केवल 30 रन चाहिए थे, लेकिन भारतीय तेज गेंदबाजों ने नाटकीय वापसी करते हुए सात रन से जीत दर्ज की।

जीत के नायक: सूर्यकुमार, बुमराह, अर्शदीप और पांड्या

“अंतिम पांच ओवर जीत के लिए महत्वपूर्ण साबित हुए। इसके लिए मैं सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या का धन्यवाद करना चाहता हूं,” शाह ने कहा।

आगामी लक्ष्य: WTC फाइनल और चैंपियंस ट्रॉफी

“हमारा अगला लक्ष्य WTC फाइनल और चैंपियंस ट्रॉफी है। मुझे विश्वास है कि रोहित शर्मा की कप्तानी में, हम दोनों टूर्नामेंट जीतेंगे,” उन्होंने जोड़ा।

वर्तमान विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 2025 में लॉर्ड्स में आयोजित होगा, जबकि पाकिस्तान अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करेगा। भारत ने 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी जबकि उन्होंने पहले दो संस्करणों में WTC में उपविजेता रहे थे।

Leave a Comment