मुंबई पुलिस ने 2 दिन बाद BMW हिट-एंड-रन मामले के आरोपी मिहिर शाह को कैसे पकड़ा

Polish Arrest Mihir Shah- BMW Hit and Run- Global News Article
Polish Arrest Mihir Shah- BMW Hit and Run

मुंबई बीएमडब्ल्यू हिट-एंड-रन केस: 24 वर्षीय मिहिर शाह को मुंबई के पास विरार से गिरफ्तार किया गया

मुंबई BMW Hit and Run Case के भगोड़े आरोपी और शिवसेना नेता राजेश शाह के बेटे, मिहिर शाह को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। यह घटना रविवार सुबह हुई थी जब मिहिर ने अपनी लक्जरी कार से एक दोपहिया वाहन को टक्कर मार दी, जिससे एक महिला की मौत हो गई और उसके पति को चोटें आईं। 24 वर्षीय मिहिर शाह, जो रविवार सुबह से ही पुलिस से बचते आ रहे थे, को मुंबई के पास विरार से गिरफ्तार किया गया।

मिहिर शाह की मां और दो बहनों को ठाणे जिले के शाहपुर से पूछताछ के लिए मुंबई लाया गया था। पीटीआई के अनुसार, एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें और 10 अन्य लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

कावेरी नखवा को 1.5 किमी तक घसीटा गया

मिहिर शाह द्वारा चलाई जा रही बीएमडब्ल्यू कार ने 7 जुलाई की सुबह दक्षिण-मध्य मुंबई के वर्ली क्षेत्र में एक दोपहिया वाहन को पीछे से टक्कर मार दी। इस टक्कर में 45 वर्षीय कावेरी नखवा, जो पिछली सीट पर बैठी थीं, की मौत हो गई, जबकि उनके पति प्रदीप नखवा घायल हो गए।

Read This : Mumbai: तेज गति से चलती BMW ने बाइक सवार जोड़े को मारी टक्कर, महिला की दर्दनाक मौत

मुंबई पुलिस के अनुसार, कावेरी नखवा को तेज़ रफ़्तार कार ने लगभग 1.5 किमी तक घसीटा, इससे पहले कि मिहिर शाह ने कार रोककर अपने ड्राइवर राजरिशी बिडावत के साथ सीट बदल ली और दूसरे वाहन में भाग गए।

पुलिस ने बताया कि मिहिर शाह ने कार और अपने ड्राइवर को काला नगर क्षेत्र में छोड़कर एक ऑटो रिक्शा में भाग निकला। वह फिर उपनगरीय गोरेगांव में अपनी महिला मित्र के निवास पर पहुंचा। उसकी मित्र ने मिहिर शाह की बहन से संपर्क किया, जो गोरेगांव पहुंची और मिहिर और उसकी मित्र को बोरीवली में अपने निवास पर ले गई।

शाह परिवार की भागने की योजना और मिहिर शाह की गिरफ्तारी

शाह परिवार ने फिर ठाणे जिले के शाहपुर में एक रिसॉर्ट में भागने का फैसला किया, जिसमें वे एक ऑडी कार में यात्रा कर रहे थे। मिहिर शाह की मां मीना, बहनें किंजल और पूजा और दो मित्र भी रिसॉर्ट में रुके।मिहिर के साथ एक मित्र की पहचान जानने के बाद, मुंबई पुलिस ने उसके नंबर को ट्रैक किया, लेकिन उस मित्र ने भी अपना मोबाइल फोन बंद कर रखा था, अधिकारी ने कहा।

सोमवार देर शाम, मिहिर और उसका मित्र शाहपुर रिसॉर्ट से निकलकर विरार पहुंचे, जहां उसके मित्र ने 15 मिनट के लिए अपना मोबाइल फोन चालू किया। पुलिस ने तुरंत मोबाइल टावर स्थान को ट्रैक कर दोनों को पकड़ लिया, अधिकारी ने बताया।

दुर्घटना से पहले मिहिर की गतिविधियों के बारे में, अधिकारी ने बताया कि जूहू क्षेत्र में अपने दोस्तों के साथ पार्टी करने के बाद, मिहिर शाह अपने ड्राइवर के साथ दक्षिण मुंबई के लिए रवाना हुए। उन्हें सुबह 4.30 बजे मरीन ड्राइव क्षेत्र में बीएमडब्ल्यू कार चलाते देखा गया था। ड्राइवर राजरिशी बिडावत उनके पास बैठे थे। वाहन के वर्ली पहुंचने पर कार ने दोपहिया वाहन को टक्कर मार दी, जिससे कावेरी नखवा की मौत हो गई।

Leave a Comment