अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट की शादी: जॉन सीना का शेरवानी में डांस, किम कार्दशियन की साड़ी, शाहरुख खान और भी बहुत कुछ

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी ने राधिका मर्चेंट के साथ शादी की। यह भव्य आयोजन 12 जुलाई को मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) स्थित जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में हुआ। इस कार्यक्रम में बॉलीवुड के सुपरस्टार, अंतरराष्ट्रीय हस्तियाँ, व्यवसायी और भारतीय तथा विदेशी राजनीतिज्ञ शामिल हुए।

आगे के कार्यक्रम

शादी के उत्सव अभी समाप्त नहीं हुए हैं। आज 13 जुलाई को ‘शुभ आशीर्वाद’ और 14 जुलाई को ‘मंगल उत्सव’ यानी उनकी शादी का रिसेप्शन आयोजित किया जाएगा।

मुंबई के निवासियों की समस्याएं

इस भव्य आयोजन के कारण मुंबई के स्थानीय निवासियों और कार्यालय कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा है। 12 से 15 जुलाई तक शादी स्थल के आसपास ट्रैफिक प्रतिबंध लगाए गए हैं, जिससे बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स, मुंबई के व्यस्त वित्तीय जिले में यातायात प्रभावित हुआ है।

अतिथि सूची

इस सितारों से सजी शादी में अंतरराष्ट्रीय प्रसिद्ध हस्तियाँ जैसे जॉन सीना, किम कार्दशियन, ख्लो कार्दशियन, शाहरुख खान, सलमान खान, अमिताभ और जया बच्चन, प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस, एआर रहमान, अजय देवगन, सचिन तेंदुलकर, रजनीकांत, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, कैटरीना कैफ और दीपिका पादुकोण शामिल थे।

व्यवसायियों में गौतम अडानी, भारती समूह के चेयरमैन सुनील मित्तल और सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन जे वाई ली और उनकी पत्नी भी शामिल हुए। शीर्ष राजनीतिज्ञों में पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी इस शादी में शामिल हुए। कैमरों ने बोरिस जॉनसन को भी संगीत का आनंद लेते हुए कैद किया।

नृत्य का रंग

सेलिब्रिटी मेहमानों ने नृत्य में भी भाग लिया। शाहरुख खान और सलमान खान को साथ में नाचते देखा गया; वहीं रजनीकांत ने अपने क्लासिक डांस स्टेप्स दिखाए; और माधुरी दीक्षित ने 90 के दशक के लोकप्रिय गाने ‘चोली के पीछे क्या है’ पर नृत्य कर सबका ध्यान खींचा; प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड के आइटम सॉन्ग ‘चिकनी चमेली’ पर नाचकर बारात को रंगीन बना दिया।

खर्च का स्तर

इस भव्य आयोजन ने अपनी विलासिता के कारण ध्यान आकर्षित किया है, जहाँ मुकेश अंबानी ने करोड़ों डॉलर खर्च करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

Leave a Comment