अभिषेक शर्मा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में ठोका पहला शतक, रिकॉर्ड की बौछार

Shared By BCCI

भारत के लिए अपना दूसरा टी20आई खेलते हुए, युवा ओपनिंग बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने रविवार को हरारे में पांच मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच में अपना पहला शतक ठोका। अभिषेक ने 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, और फिर शतक तक पहुंचने के लिए केवल 13 और गेंदें लीं। उन्होंने सात चौके और आठ छक्के मारे और 212 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की, लेकिन शतक पूरा करने के बाद अगली ही गेंद पर आउट हो गए। अपने पदार्पण मैच में शून्य पर आउट होने वाले अभिषेक, टी20आई क्रिकेट में भारत के लिए सबसे तेजी से शतक बनाने वाले बल्लेबाज बन गए।

अभिषेक ने इस साल टी20 में एक भारतीय द्वारा सबसे अधिक छक्कों की संख्या (50) को भी पार कर लिया, रोहित शर्मा की 46 छक्कों की संख्या को पीछे छोड़ते हुए।

Read This : 100 रनों की जीत के साथ भारत ने पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया का T20I रिकॉर्ड ध्वस्त किया, जिम्बाब्वे को हराया

यह सब तब हुआ जब भारत के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

“पहले बल्लेबाजी करने जा रहे हैं, कल की तरह ही विकेट है। हमारे लिए बल्लेबाजी का सबसे अच्छा मौका है। विकेट सूखा लग रहा है, यह एक अच्छा धूप वाला दिन है। हमें अपनी बल्लेबाजी में सुधार करने की जरूरत है, सुधर्शन खलील की जगह आए हैं,” गिल ने टॉस जीतने के बाद कहा।

जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रज़ा ने कहा कि शाम को विकेट बेहतर हो जाएगा, इसलिए अगर उन्होंने टॉस जीता होता, तो वे पहले गेंदबाजी ही चुनते।

“गर्मी का विकेट लगता है, पिच बेहतर हो जाएगी। हम वैसे भी पहले गेंदबाजी करना चाहते थे। चेंजिंग रूम में माहौल खुश और आरामदायक है। हम एक समय पर एक ही मैच पर ध्यान दे रहे हैं, हम यहाँ एक मकसद से हैं, अपना काम पूरा करने की कोशिश करेंगे। ब्लेसिंग अच्छा कर रहा है, चटारा हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन करता है। उसने टीम के लिए कई बार सही समय पर प्रदर्शन किया है,” रजा ने कहा।

भारत ने रविवार को दूसरा टी20 मैच जीतकर श्रृंखला में 1-1 की बराबरी कर ली।

Leave a Comment