बाल कटवाते समय हिना खान की माँ की भावुक प्रतिक्रिया: “मैंने जीत का फैसला किया है”

टेलीविजन अभिनेत्री हिना खान, जिन्होंने पिछले सप्ताह अपने कैंसर निदान का खुलासा किया था, ने अपनी प्रेरणादायक यात्रा की एक नई अपडेट साझा की है। गुरुवार को, हिना खान ने एक नया वीडियो साझा किया जिसमें वह कीमोथेरेपी सत्र से पहले अपने बाल काट रही हैं।

उनकी मां की भावुक आवाज़ भी सुनाई देती है, जबकि हिना उन्हें सांत्वना देने की कोशिश कर रही हैं। हिना की स्टाइलिस्ट उन्हें पहली लट काटने के लिए कैंची देती हैं। सत्र के बाद, हिना कहती हैं, “यह अच्छा लग रहा है। मुझे मुक्ति का अनुभव हो रहा है।”

हिना खान का भावनात्मक नोट

हिना खान ने अपने भावनाओं को एक लंबे नोट में दस्तावेज़ किया। उन्होंने नोट की शुरुआत इन शब्दों के साथ की, “आप मेरी मां की कश्मीरी में रोने की आवाज़ सुन सकते हैं (मुझे आशीर्वाद दे रही हैं) क्योंकि उन्होंने खुद को कुछ देखने के लिए तैयार किया जो उन्होंने कभी नहीं सोचा था। हमारे पास दिल दहलाने वाली भावनाओं को संभालने के लिए एक जैसे उपकरण नहीं होते।

उन सभी खूबसूरत लोगों के लिए, खासकर महिलाओं के लिए जो इसी लड़ाई का सामना कर रही हैं, मैं जानती हूं कि यह कठिन है। हम में से अधिकांश के लिए, हमारे बाल वह ताज हैं जिसे हम कभी नहीं उतारते। लेकिन अगर आप एक ऐसी लड़ाई का सामना कर रहे हैं जो इतनी कठिन है कि आपको अपने बाल, अपनी शान, अपना ताज खोना पड़े? अगर आप जीतना चाहते हैं, तो आपको कुछ कठिन निर्णय लेने होंगे।”

हिना खान की जीत की चाहत

हिना ने आगे लिखा, “और मैं जीतने का चयन करती हूं। मैंने यह निर्णय लिया है कि मैं इस लड़ाई को जीतने का हर संभव प्रयास करूंगी। मैंने अपने सुंदर बालों को गिरने से पहले ही छोड़ने का फैसला किया है। मैं हफ्तों तक इस मानसिक टूटन को सहन नहीं करना चाहती थी। इसलिए, मैंने अपने ताज को छोड़ने का फैसला किया क्योंकि मैंने महसूस किया कि मेरा असली ताज मेरी हिम्मत, मेरी ताकत और खुद के लिए मेरा प्यार है। और हां, मैंने अपने बालों का उपयोग करके इस चरण के लिए एक अच्छा विग बनाने का फैसला किया है।”

Heena Khan With Her Mother- Global News Article

Read This : हिना खान को स्टेज 3 ब्रेस्ट कैंसर(Breast Cancer): सतर्क रहें इन लक्षणों से, जानें कारण और बचाव

कैंसर से जूझ रहे लोगों के लिए प्रेरणा

उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि वह अपनी यात्रा को उन लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए दस्तावेज़ित कर रही हैं जो कैंसर से लड़ रहे हैं। “बाल फिर से उग आएंगे, भौंहें वापस आ जाएंगी, निशान मिट जाएंगे, लेकिन आत्मा को संपूर्ण रहना चाहिए। मैं अपनी कहानी, अपनी यात्रा को रिकॉर्ड कर रही हूं ताकि मेरे आत्म-सम्मान को अपनाने के प्रयास सभी तक पहुंच सकें। अगर मेरी कहानी इस दिल को छू लेने वाले लेकिन पीड़ादायक अनुभव के एक दिन को भी बेहतर बना सके, तो यह इसके लायक है।”

हिना खान का कैंसर निदान

हिना खान ने पिछले सप्ताह एक इंस्टाग्राम पोस्ट में अपने स्टेज 3 स्तन कैंसर निदान का खुलासा किया। हिना खान के बयान का एक अंश कहता है, “नमस्ते सब लोग, हाल ही में अफवाहों का जवाब देने के लिए, मैं सभी हिनाहोलिक्स और उन सभी से कुछ महत्वपूर्ण खबरें साझा करना चाहती हूं जो मुझे प्यार और देखभाल करते हैं।

मुझे स्टेज थ्री स्तन कैंसर का निदान हुआ है। इस चुनौतीपूर्ण निदान के बावजूद, मैं सभी को आश्वस्त करना चाहती हूं कि मैं ठीक हूं। मैं मजबूत, दृढ़ निश्चयी और इस बीमारी को हराने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हूं। मेरा उपचार पहले ही शुरू हो चुका है और मैं इससे और भी मजबूत होकर उभरने के लिए तैयार हूं।”

पुरस्कार समारोह और कीमोथेरेपी सत्र

अपने पिछले इंस्टाग्राम पोस्ट में, हिना खान ने लिखा कि उन्होंने मुंबई में एक पुरस्कार समारोह में भाग लिया और फिर सीधे अपने पहले कीमोथेरेपी सत्र के लिए अस्पताल चली गईं। “मैंने इस कार्यक्रम में भाग लिया और सीधे अपने पहले कीमो के लिए अस्पताल चली गई,” हिना खान ने लिखा।

आप पृष्ठभूमि में मेरी माँ की कश्मीरी में विलाप भरी आवाज़ सुन सकते हैं (मुझे आशीर्वाद देते हुए) क्योंकि वह कुछ ऐसा देखने के लिए खुद को तैयार कर रही थीं जिसकी उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की थी। हमारे पास दिल तोड़ने वाली भावनाओं को संभालने के लिए समान साधन नहीं होते।सभी खूबसूरत लोगों के लिए, खासकर महिलाओं के लिए जो इसी लड़ाई से जूझ रही हैं, मैं जानती हूँ कि यह कठिन है। हममें से ज़्यादातर के लिए, हमारे बाल ही वो मुकुट हैं जिसे हम कभी नहीं उतारते। लेकिन अगर आप इतनी कठिन लड़ाई का सामना कर रहे हों कि आपको अपने बाल खोने पड़ें – अपना गौरव, अपना मुकुट? अगर आप जीतना चाहते हैं तो आपको कुछ कठिन निर्णय लेने होंगे। और मैंने जीतना चुना।

मैंने इस लड़ाई को जीतने का हर संभव मौका देने का फैसला किया है। मैंने अपने सुंदर बालों को गिरने से पहले ही छोड़ने का फैसला किया है। मैं हफ्तों तक इस मानसिक तनाव को सहन नहीं करना चाहती थी। इसलिए, मैंने अपने ताज को छोड़ने का फैसला किया क्योंकि मैंने महसूस किया कि मेरा असली ताज मेरी हिम्मत, मेरी ताकत और खुद के लिए मेरा प्यार है।और हां, मैंने अपने बालों का उपयोग करके इस चरण के लिए एक अच्छा विग बनाने का फैसला किया है। 🙂 बाल फिर से उग आएंगे, भौंहें वापस आ जाएंगी, निशान मिट जाएंगे, लेकिन आत्मा को संपूर्ण रहना चाहिए।

मैं अपनी कहानी, अपनी यात्रा को रिकॉर्ड कर रही हूं ताकि मेरे आत्म-सम्मान को अपनाने के प्रयास सभी तक पहुंच सकें। अगर मेरी कहानी इस दिल को छू लेने वाले लेकिन पीड़ादायक अनुभव के एक दिन को भी बेहतर बना सके, तो यह इसके लायक है। 🙏🏻और इस दिन को मेरी उम्मीदों के मुताबिक बनाने के लिए उन लोगों की उपस्थिति के बिना यह संभव नहीं हो पाता जिन्होंने मोटे और पतले के माध्यम से मेरा समर्थन करने की कसम खाई है.. मेरे लोग @rockyj1 MOM @heenaladjoshi @manaanmeer @sachinmakeupartist1और एक बड़ा धन्यवाद @dwyessh_hairwizard को, जो अपने व्यस्त दिन के बाद सांता क्रूज़ से यहां आए और इसे जितना संभव हो सके उतना आरामदायक बनाने में मदद की। हेयरकट बहुत अच्छा लगा, धन्यवाद और आपसे प्यार है, Dwyessh। 🥰

हिना खान का करियर

हिना खान ने लोकप्रिय टेलीविजन शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ से प्रसिद्धि पाई। उन्होंने टेलीविजन रियलिटी शो जैसे ‘खतरों के खिलाड़ी सीजन 8’ और ‘बिग बॉस 11’ में भी भाग लिया है।

Leave a Comment