टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल: बारिश का साया, क्या होगा भारत-इंग्लैंड मैच का?

Semi Final - Ind Vs England - Global News Article
SEMI FINAL- IND VS ENG- Global News Article

भारत बनाम इंग्लैंड गयाना मौसम अपडेट, टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल: भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबला प्रोविडेंस, गुयाना में खेला जाएगा। इस महत्वपूर्ण मैच के दौरान मौसम की जानकारी रखना बेहद जरूरी है, ताकि मैच पर किसी प्रकार का असर न पड़े। यहां हम आपको ताजा मौसम रिपोर्ट से अवगत कराते रहेंगे। प्रोविडेंस, गुयाना में मौसमी परिस्थितियाँ बदलती रहती हैं, और ऐसे में सेमीफाइनल मैच के दौरान मौसम का मिजाज जानना आवश्यक है। हाल के दिनों में गुयाना में बारिश की संभावना बनी हुई है, लेकिन मैच के दिन मौसम साफ रहने की उम्मीद है। हालांकि, हल्की बारिश की संभावना को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

भारत बनाम इंग्लैंड, गयाना बारिश पूर्वानुमान, टी20 वर्ल्ड कप सेमी-फाइनल:

भारत और इंग्लैंड के बीच 27 जून को प्रोविडेंस, गयाना में सेमी-फाइनल मुकाबला होगा। स्थानीय समयानुसार सुबह 8:00 बजे (भारतीय समयानुसार शाम 8:00 बजे) शुरू होने वाले इस मैच में फाइनल में जगह के लिए दोनों टीमें भिड़ेंगी। हालांकि, इस बड़े मुकाबले पर भारी बारिश और संभावित तूफान के कारण पानी फिर सकता है।

Read This : टी20 वर्ल्ड कप 2024: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 8 रनों से हराकर पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई; ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट से बाहर

गयाना में बारिश का पूर्वानुमान: वास्तव में, गयाना में अगले कुछ दिनों के लिए मौसम का पूर्वानुमान बेहद खराब है। 25 और 26 जून को भी इस क्षेत्र में भारी बारिश की संभावना है। 27 जून के लिए मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, “सुबह में बारिश और दोपहर में तूफान विकसित होने की संभावना है। उच्चतम तापमान 86°F रहेगा और पूर्वोत्तर दिशा से 10 से 15 मील प्रति घंटे की गति से हवाएं चलेंगी। बारिश की संभावना 70% है।”

भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा सेमी-फाइनल: भारत ने सुपर 8 समूह में शीर्ष स्थान हासिल करके अंतिम चार में जगह बनाई। ऑस्ट्रेलिया को अंतिम सुपर 8 मैच में हराकर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को लगभग टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। हालांकि, भारत समूह में कहीं भी रहता, उन्हें दूसरा सेमी-फाइनल खेलना ही था, क्योंकि आईसीसी ने भारतीय दर्शकों के समय को ध्यान में रखते हुए यह पहले से ही तय कर रखा था। भारत ने अपने सभी मैच स्थानीय समयानुसार सुबह खेले हैं, जो भारतीय समयानुसार शाम होते हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2024: भारत बनाम इंग्लैंड सेमी-फाइनल 27 जून को गयाना में पुष्टि: दूसरी ओर, इंग्लैंड ने अपने सुपर 8 समूह में दूसरे स्थान पर रहते हुए सेमी-फाइनल में जगह बनाई। दक्षिण अफ्रीका ने अपने समूह में तीनों मैच जीतकर शीर्ष स्थान प्राप्त किया। इंग्लैंड को अंतिम लीग मैच में यूएसए के खिलाफ बड़ी जीत की जरूरत थी और उन्होंने मेजबान टीम को 10 ओवर से पहले 115 रन का पीछा करते हुए हरा दिया। इंग्लैंड की सेमी-फाइनल तक की यात्रा कठिन रही, जिसमें ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार और स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच धुलने के बावजूद उन्होंने सेमी-फाइनल में जगह बना ली।

Leave a Comment