Box Office Kalki 2898 AD: प्रभास की फिल्म 100 करोड़ के करीब, क्या यह सालार के पहले दिन का रिकॉर्ड तोड़ पाएगी?

Kalki 2898 AD 2024 की सबसे महंगी और बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। ट्रेड गुरुओं ने अपनी राय दी है कि यह फिल्म कैसे एक स्पष्ट विजेता बनेगी। Kalki 2898 AD 2024 की सबसे महंगी और बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। फिल्म की विशाल बजट और उच्च उत्पादन मूल्य इसे विशेष बनाते हैं। व्यापार विशेषज्ञों का मानना है कि यह फिल्म कई कारणों से एक स्पष्ट विजेता बनेगी। आइए, जानें कि यह फिल्म क्यों और कैसे इतनी महत्वपूर्ण है।

Kalki 2898 Ad- Global News Article
KalKi 2898 AD

प्रभास, अमिताभ बच्चन, कमल हासन और दीपिका पादुकोण अभिनीत ‘कल्कि 2898 एडी’ का हाइप

फिल्म का अनूठा मिश्रण:

नाग अश्विन की ‘कल्कि 2898 एडी’, जिसमें प्रभास, अमिताभ बच्चन, कमल हासन और दीपिका पादुकोण जैसे बड़े सितारे हैं, साल की सबसे प्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। यह फिल्म हिंदू पौराणिक कथाओं और विज्ञान कथा का अनूठा मिश्रण है, जो भगवान विष्णु के आधुनिक अवतार की कहानी पर आधारित है, जो पृथ्वी पर बुराई की ताकतों से रक्षा करने के लिए अवतरित होते हैं।

विवाद और अपेक्षाएं:

हालांकि दीपिका के पहले लुक पोस्टर पर जेंडाया के ‘ड्यून’ के पोस्टर से मिलती-जुलती होने का आरोप लगा था और ट्रेलर के दो फ्रेम हॉलीवुड कॉन्सेप्ट आर्टिस्ट ओलिवर बेक के काम से नकल करने का दावा किया गया था, लेकिन यह विवाद ‘कल्कि 2898 एडी’ के हाइप को कम नहीं कर सका।

Read This : दिल्ली में 2023-24 कर राजस्व में 13% की उछाल, अनुमान से 100 करोड़ अधिक

उल्लेखनीय विशेषताएं:

इस महाकाव्य फिल्म की मुख्य विशेषताएं स्टार-स्टडेड कास्ट, असाधारण दृश्य प्रभाव और संतोष नारायणन का बैकग्राउंड स्कोर हैं। 24 जून तक, 2.1 लाख से अधिक टिकट बेचे जा चुके हैं और 24 घंटों में 6.25 करोड़ रुपये की कमाई हुई है। उत्तर अमेरिका में, पहले दिन 1,13,000 टिकट बेचे गए और 3 मिलियन डॉलर की कमाई की।

नॉन-थियेट्रिकल बिजनेस:

दिलचस्प बात यह है कि अपने थियेट्रिकल रिलीज़ से पहले ही इसने नॉन-थियेट्रिकल बिजनेस में भारी कमाई की है, विभिन्न ओटीटी प्लेटफार्मों को अपने अधिकार बेचकर 375 करोड़ रुपये कमाए हैं।

Kalki Trailer – Youtube

ट्रेड गुरुओं की भविष्यवाणियाँ:

गिरीश जौहर की राय:

ट्रेड विशेषज्ञ और निर्माता गिरीश जौहर का कहना है कि इस फिल्म से अपेक्षाएं बहुत अधिक हैं। वे कहते हैं, “इसका पैमाना और आकार इसे अब तक की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक बनाता है।”

रमेश बाला की राय:

चेन्नई के ट्रेड विशेषज्ञ रमेश बाला भी इस बात से सहमत हैं कि दूसरा ट्रेलर जादू की तरह काम कर गया। वे कहते हैं, “प्रभास की फिल्में हमेशा इवेंट फिल्में होती हैं और ‘कल्कि’ भी ऐसा ही है। इस साल तेलुगु में कोई बड़ी फिल्म नहीं आई, इसलिए यह पहली हो सकती है।”

अतुल मोहन की राय:

ट्रेड गुरु अतुल मोहन की भी ‘कल्कि 2898 एडी’ से बहुत उच्च उम्मीदें हैं। वे कहते हैं, “दक्षिण में इसकी ओपनिंग शानदार होगी। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में पहले दिन के टिकट लगभग बिक चुके हैं।”

बजट की चुनौती:

हालांकि, बजट की वसूली (रिपोर्टेड 600 करोड़ रुपये) एक चुनौती हो सकती है। बाला का मानना है कि अगर समीक्षाएँ सकारात्मक रहती हैं तो यह फिल्म अपने जीवनकाल में बजट की वसूली कर सकती है।

निष्कर्ष:

‘कल्कि 2898 एडी’ ने अपनी रिलीज से पहले ही बड़े पैमाने पर चर्चा बटोरी है और इसे भारतीय सिनेमा की प्रमुख फिल्मों में से एक माना जा रहा है। अब देखना यह है कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर क्या कमाल दिखाती है।

Leave a Comment