सूर्या ने विराट के रिकॉर्ड की बराबरी की, अगले मैच में बना सकते हैं नया रिकॉर्ड

सूर्या ने विराट के रिकॉर्ड की बराबरी की- Global News Article

आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 में भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच को आसानी से जीत लिया। टीम इंडिया की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही बेहतरीन रही। सूर्यकुमार यादव ने शानदार अर्धशतक जड़कर मैच में जान डाल दी और उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड मिला। इस प्रदर्शन के साथ ही सूर्यकुमार ने विराट कोहली की बराबरी कर ली है।

सूर्यकुमार यादव अब विराट कोहली के साथ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक बार ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

अफगानिस्तान के खिलाफ इस मैच से पहले सूर्यकुमार ने कुल 14 बार यह अवॉर्ड जीता था, लेकिन इस मैच में अवॉर्ड जीतकर उन्होंने भी 15 बार ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ बनने का कीर्तिमान हासिल कर लिया है, जो अब तक सिर्फ विराट कोहली के नाम था।

Read This : भारत का सुपर 8 में पहली जीत, सूर्या-बुमराह चमके

टी20 में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने का कोहली का रिकॉर्ड सूर्या ने किया बराबर

सूर्यकुमार यादव ने यह उपलब्धि बेहद कम मैचों में हासिल की है। उन्होंने सिर्फ 64 मैचों में 15 बार प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता है, जबकि विराट कोहली को 15 बार यह अवॉर्ड जीतने के लिए 120 मैच खेलने पड़े।

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में लगातार चार विकेट गिरने के बावजूद सूर्यकुमार ने अपनी पारी जारी रखी और भारतीय टीम को मुश्किल हालात से बाहर निकाला। उनकी इस शानदार पारी ने अफगानिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

Most Man of the match award in T20- Global News Article

सूर्यकुमार यादव ने 27 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से फिफ्टी बनाई। यह टूर्नामेंट में उनकी लगातार दूसरी अर्धशतकीय पारी है। इससे पहले उन्होंने मेजबान अमेरिका के खिलाफ भी फिफ्टी लगाई थी। हालांकि, इस बार वह अपनी पारी को ज्यादा आगे नहीं बढ़ा सके और 28 गेंदों पर 53 रन बनाकर आउट हो गए। अगर सूर्या इसी तरह बल्लेबाजी करते रहे तो अगले मैच में अवॉर्ड जीतकर विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

आपको अपने गेम प्लान के बारे में पता होना चाहिए

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने के बाद सूर्यकुमार यादव ने कहा कि मुझे लगता है कि इसके पीछा काफी सारी कड़ी मेहनत छिपी होती है, आपको लगातार हर दिन चीजों में शामिल होना पड़ता है। मेरी सोच बिल्कुल साफ थी कि मैं क्या कर सकता हूं। मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं होगी कि यदि ये अवॉर्ड किसी गेंदबाज को दिया जाता। पहली बार इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के किसी बल्लेबाज को ये अवॉर्ड मिला है और मुझे इससे कोई परेशानी नहीं है। मुझे लगता है कि आपको अपने गेम प्लान के बारे में पता होना चाहिए और फिर उसी को अनुसार खेलना चाहिए। मुझे याद है कि जब हार्दिक बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरा था तो मैंने उससे उसी सोच के साथ खेलने की बात कही थी जिससे लगातार हम गेंदबाजों को दबाव में रख सके।

Leave a Comment