मुंबई BMW Hit and Run Case : ‘मिहिर शाह ने मानी अपनी गलती’ | पुलिस ने पेश किए 5 साक्ष्य

मुंबई BMW हिट-एंड-रन अपडेट्स: मुख्य आरोपी मिहिर शाह ने माना, हादसे के वक्त वही चला रहे थे कार

Mihir Shah BMW Hit and Run Case - Global News Article

पुलिस ने दी जानकारी

वर्ली पुलिस स्टेशन के अधिकारियों के अनुसार, मिहिर शाह ने यह स्वीकार किया कि 7 जुलाई की सुबह हादसे के समय वही BMW कार चला रहे थे। इस दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गई थी और उसके पति घायल हो गए थे।

मिहिर शाह की कोर्ट में पेशी

मुख्य आरोपी मिहिर शाह को बुधवार को मुंबई की एक अदालत में पेश किया गया। उन्हें ठाणे जिले से मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था, जब उन्होंने रविवार की सुबह एक दोपहिया वाहन में टक्कर मारी थी, जिसमें 45 वर्षीय कावेरी नखवा की मौत हो गई और उनके पति प्रदीप नखवा घायल हो गए थे।

Read This : मुंबई पुलिस ने 2 दिन बाद BMW हिट-एंड-रन मामले के आरोपी मिहिर शाह को कैसे पकड़ा

पुलिस हिरासत में भेजे गए मिहिर शाह

विरार से गिरफ्तारी के बाद, मुंबई पुलिस ने मिहिर शाह को दादर की एक मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया, जिसने 24 वर्षीय आरोपी को 16 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। मिहिर शाह के पिता, राजेश शाह, जो पालघर जिले से शिवसेना के नेता हैं, भी इस मामले में आरोपी हैं और वर्तमान में जमानत पर हैं।

पुलिस ने मिहिर शाह के बारे में क्या कहा

एक पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि मिहिर शाह का दावा है कि उनके पास ड्राइविंग लाइसेंस है, लेकिन पुलिस अभी तक दस्तावेज बरामद नहीं कर पाई है। दुर्घटना के बाद, मिहिर शाह को पता था कि महिला BMW कार के एक टायर में फंसी हुई है, लेकिन उन्होंने तेजी से गाड़ी चलाना जारी रखा और रुकने के लिए लोगों के इशारों और चिल्लाने के बावजूद नहीं रुके।

पुलिस पूछताछ में खुलासे

पुलिस पूछताछ के दौरान, मिहिर शाह, जिनके परिवार के ड्राइवर राजरीषि बिडावत उनके साथ थे, ने स्वीकार किया कि दुर्घटना के समय वही गाड़ी चला रहे थे। लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि उन्होंने गाड़ी कहां से चलाई और कब तक चलाई। उन्होंने दावा किया कि वह कार को काला नगर पर छोड़कर भाग गए थे, क्योंकि उन्हें जनता के गुस्से का डर था। इसी तरह, परिवार के सदस्यों ने भी कहा कि वे घर छोड़कर भाग गए थे, क्योंकि उन्हें जनता के हमले का डर था।

मिहिर शाह की पुलिस हिरासत की मांग

दादर कोर्ट में, मुंबई पुलिस ने मिहिर शाह की हिरासत मांगी, यह दावा करते हुए कि उन्होंने पुलिस को गुमराह करने के लिए अपने बाल काटे और दाढ़ी मुंडवाई। पुलिस ने BMW की नंबर प्लेट भी जब्त कर ली है, जिसे मिहिर शाह और राजरीषि बिडावत ने नष्ट कर दिया था। पुलिस का दावा है कि मिहिर शाह ने दुर्घटना के समय शराब के नशे में होने के सवालों से बचने की कोशिश की। मिहिर शाह ने BMW कार छोड़ने से पहले अपनी गर्लफ्रेंड से 40 बार बात की थी, फिर एक ऑटो लेकर उसके घर गए थे। पुलिस उनकी गर्लफ्रेंड को भी पूछताछ के लिए बुला सकती है।

Leave a Comment