सुकमा में आईईडी ब्लास्ट: दो जवानों की शहादत, सुरक्षाबलों के ट्रक को निशाना बनाया

सुकमा और बीजापुर की सीमा पर स्थित सिलगेर और टेकुलगुडम के पास नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी विस्फोट में कोबरा के 2 जवान शहीद हो गए। शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को घटना स्थल से निकाला जा रहा है।

सुकमा में आईईडी ब्लास्ट: दो जवानों की शहादत- Global News Article

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों की तरफ से नक्सलियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। जवानों की कार्रवाई से बौखलाए नक्सलियों की एक करतूत सामने आई है। सुकमा और बीजापुर की सरहद पर बसे सिलगेर और टेकुलगुडम के पास नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया, जिससे कोबरा के दो जवान बलिदान हो गए।

जवानों के पार्थिव शरीर को घटना स्थल से निकाला जा रहा है। नक्सलियों ने जवानों के ट्रक पर आईईडी ब्लास्ट किया था। सुकमा एसपी किरण चव्हाण ने मामले की पुष्टि की है। इधर, नक्सली हमले की सूचना पर अतिरिक्त बल को मौके पर भेजा गया है और इलाके में अब सर्चिंग अभियान तेज कर दिया गया है।

IBC24

सुकमा में नक्सली हमले में दो जवान शहीद

जानकारी के अनुसार, रविवार को जगरगुंडा थाना क्षेत्र के सिलगेर कैम्प से कोबरा 201 वाहिनी की एडवांस पार्टी आरओपी ड्यूटी के दौरान ट्रक और मोटरसाइकिल से कैम्प टेकलगुडेम की तरफ जा रही थी। सिलगेर और टेकुलगुडम के रास्ते में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से आईईडी प्लांट किया था।

Read This : AFG vs AUS: अफगानिस्तान की धमाकेदार जीत, ऑस्ट्रेलिया को किया पराजित

मूवमेंट के दौरान, रविवार दोपहर करीब तीन बजे, कोबरा 201 वाहिनी का ट्रक आईईडी की चपेट में आ गया, जिसमें चालक और सहचालक जवान मौके पर ही शहीद हो गए। बताया जा रहा है कि शहीद जवानों में विष्णु आर और शैलेंद्र शामिल हैं। बाकी सभी जवान सुरक्षित हैं। जवानों के पार्थिव शरीर को घटनास्थल से निकाला जा रहा है।
रविवार को दोपहर लगभग 3 बजे, सीआरपीएफ के कोबरा 201 बटालियन के कर्मी सिलगर से टेकुलागुडेम कैंप जा रहे थे। यह दल अपने रोड ओपनिंग पार्टी के हिस्से के रूप में ट्रक और बाइक पर नियमित गश्त कर रहा था, जब ट्रक को आईईडी विस्फोट से उड़ा दिया गया। मृतकों की पहचान कांस्टेबल शैलेन्द्र (29) और वाहन चालक विष्णु आर (35) के रूप में हुई है।
पुलिस ने बताया कि सैनिकों के शवों को क्षेत्र से हटाया जा रहा है और खोज अभियान जारी है।
इससे पहले अप्रैल में, छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ों में 15 से अधिक नक्सलियों, जिनमें तीन महिलाएं भी शामिल थीं, को मार गिराया गया था।

Leave a Comment