बाबर की कप्तानी पर सवाल, यूनिस खान ने इस खिलाड़ी को कप्तान बनाने की बात की

पाकिस्तान को हाल के मैचों में कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ा। अमेरिका और भारत के खिलाफ उसे हार झेलनी पड़ी, जबकि उसने कनाडा और आयरलैंड पर जीत हासिल की। अमेरिका के खिलाफ मैच सुपर ओवर तक गया, जिसमें अमेरिका ने रोमांचक तरीके से जीत दर्ज की। वहीं, भारत के साथ मुकाबला बेहद तनावपूर्ण रहा, जहां चिर प्रतिद्वंद्वी भारत ने छह रन से पाकिस्तान को मात दी। इस हार-जीत के सिलसिले ने पाकिस्तान की टीम के प्रदर्शन पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं।

पाकिस्तान हुआ वर्ल्ड कप से बाहर

पाकिस्तान की टीम 2022 टी20 विश्व कप के फाइनल में तो पहुंच गई थी, लेकिन उसके बाद से आईसीसी टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन लगातार निराशाजनक रहा। पिछले साल भारत में हुए वनडे विश्व कप में भी पाकिस्तान सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सका था और अब टी20 विश्व कप के ग्रुप चरण में ही उनका सफर खत्म हो गया। इस हार के बाद एक बार फिर बाबर आजम की कप्तानी पर सवाल उठने लगे हैं। इस बीच, पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी यूनिस खान ने सुझाव दिया है कि बाबर की जगह फखर जमां को टीम की कमान सौंपी जानी चाहिए।

अमेरिका जैसी छोटी टीम से भी मिली हार

पाकिस्तान की टीम ग्रुप ए में शामिल थी, जिसमें भारत, अमेरिका, कनाडा और आयरलैंड भी थे। पाकिस्तान को अमेरिका और भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा, जबकि उसने कनाडा और आयरलैंड पर जीत हासिल की। अमेरिका ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में हरा दिया, जबकि भारत ने रोमांचक मुकाबले में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी को छह रन से मात दी। आयरलैंड के खिलाफ भी पाकिस्तान एक समय संकट में था, लेकिन बाबर आजम ने सधी हुई पारी खेलकर टीम को एक और शर्मिंदगी से बचा लिया।

फखर को कप्तान बनाने की मांग

यूनिस खान ने फखर जमां को कप्तान बनाने की मांग करते हुए कहा, “फखर जमां टीम के कप्तान क्यों नहीं हो सकते? क्या वह प्रदर्शन नहीं करते? उन्होंने पिछले साल वनडे विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। कौन है वह खिलाड़ी जो हमें उम्मीद देता है? टीम में कौन है जो अपने ओपनिंग स्थान की कुर्बानी देकर चौथे-पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए तैयार हो जाता है? फखर जमां ही तो हैं! तो फिर आप उन्हें कप्तान क्यों नहीं बना रहे?”

सावधान! फोन फटने के ये 5 संकेत बिल्कुल न करें नजरअंदाज

वनडे विश्व कप में फखर ने किया था प्रभावित

फखर ज़मान भारत में खेले गए वनडे विश्व कप के शुरूआती मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। लेकिन टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में उन्होंने अपनी लय पकड़ी और कुछ बेहतरीन पारियां खेलकर मैचों का रुख पाकिस्तान के पक्ष में मोड़ा। हालांकि, उनकी फॉर्म में आने में थोड़ी देर हो गई, जिसका खामियाजा पूरी टीम को भुगतना पड़ा और वे सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर सके। बल्लेबाजी के क्रम में बदलाव भी फखर के लिए फायदेमंद साबित नहीं हुआ। मौजूदा टी20 विश्व कप में उन्होंने चार पारियों में 110 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 33 रन बनाए हैं।

Leave a Comment